शनिवार, 10 सितंबर 2011

बदमाश चिंतन

१ - योग से लाभ तो होता ही है । यहाँ तक कि योग गुरु के बगल में खड़े होकर यदि थोड़ा हाथ पाँवहिलाने का अवसर मिल जाय तो आप ३४ तक कंपनियों के मालिक हो सकते हैं । और यदि आप बाल कृष्ण जैसे विश्वसनीय हुए तो योग गुरु यह भी घोषित कर देगा कि उसके नाम से कोई कम्पनी नहीं है , उसका कोई बैंक खाता नहीं है । मतलब , सब आपका । #
२ - तुम्हे , तुमसे ज्यादा तो मैं जानता हूँ । यह एक शेर का मिसरा है । यानी मायावती को हमसे ज्यादा विकेड लीक का असान्जे जानता है । मूर्ख कहीं का ! दोस्तों ये विदेशी साजिशें हैं । इनसे कहना है कि मायावती हमारे देश की बेटी है, और हम अपनी बहू -बेटियों की तुनक मिजाजी , शौक श्रृंगार , उनकी जिद , सब जानते हैं । उन्हें पूरी करना या नहीं पूरी करना हमारी ज़िम्मेदारी है । हम उनका भार उठाना जानते हैं । देश को हम सावधान करना चाहते हैं कि बहकावे - भड़कावे में न आयें । हमें आमने आत्मसम्मान कि कीमत पर इनसे कुछ नहीं सुनना। ये हमें ज्यादा शिक्षा न दें । भारत अमरीका -ब्रिटेन नहीं है जहाँ प्रेस सरकारें बनाती बिगाडती हैं । इसीलिये हम भारत में पत्रकारिता का FDI आने नहीं दिया है । ##
३ - By abolishing capital [Death]sentence , we can show that we are so different from Islam and Pakistan and Arab countries , and we are special. We are a hindu nation . #
४ - साला , मैं तो कांग्रेसी हो गया । इधर की कुछ टिप्पणियों के आधार पर ,मुझे लगता है कि यदि मैं उग्रनाथ को व्यक्तिगत रूप से न जानता होता ,तो मैं भी खुद को कांग्रेसी करार देता । पर मै तो हूँ स्वच्छंद , निष्पक्ष । #
५ - [व्यक्तिगत ] अब समझ में आता है कि बच्चों को बाप का कहना मानना चाहिए । मुझे अपने बाबा का कहा मानकर उनके अनुसार दूसरी शादी कर लेनी चाहिए थी । भले मैंने वर्तमान विवाह भी उन्ही के चयन से किया था , जिसे भुगत रहा हूँ । उन्होंने अपनी भूल दो -एक वर्ष में ही सुधार ली थी , पर मैं एक को छोड़ दूसरी शादी करने के प्रश्न पर दृढ रहा । अब अपनी अकड की गलती पर पछता रहा हूँ । #
६ - अधूरे छंद :-
आज तेरी याद फिर आने लगी है ,
खानी पड़ेगी आज मुझको नींद की गोली । #
अदा में और आदत में ,
समर्पण में इबादत में ,
फर्क कुछ तो ज़रूर होगा
----------------------- ?
जानवर से आदमी तो जब होगा तब होगा ,
अभी तो शख्स से पूछो वह आईना कब होगा ? #

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें